POPxo Logo

हर लड़की को झेलने पड़ते हैं रिश्ता मीटिंग में ऐसे अजीबोगरीब सवाल

By Richa Kulshrestha

हमारे समाज में शादी करना काफी पेचीदा मसला होता है। खासतौर पर उत्तर भारत में लड़कियों को देखने के लिए आने वाला लड़का और उसके माता- पिता लड़की से इतने अजीब- अजीब सवाल करते हैं कि लड़कियां मन मसोस कर रह जाती हैं। लड़कियों को गुस्सा आए भी तो उनके पैरेंट्स उन्हें आंख दिखाकर चुप करवा देते हैं। जब हमने लड़कियों से यह बात पूछी तो हमें पता लगे बहुत से ऐसे अजीबोगरीब सवाल, जिन्हें पढ़कर आपका भी घूम जाएगा दिमाग...


पूजा- पाठ तो करती हो ना?


सौम्या का कहना है कि उन्हें याद है कि एक बार उन्हें शादी के लिए देखने आनेवालों ने उनसे यही सवाल पूछा था। कि वो पूजा-पाठ करती हैं या नहीं। यह सवाल उन्हें बड़ा ही अजीब लगा था। (शादी करनी है या कीर्तन कराना है)


क्या शादी से पहले कुछ दिन हमारे साथ रहोगी ? (ट्राय कर लेंगे)


आकांक्षा कहती हैं कि उन्हें देखने आए एक लड़के ने उनसे यह बहुत ही अजीब सी बात पूछी थी। जब उनसे पूछा गया कि वह ऐसा क्यों कह रहे हैं तो उन्होंने बताया कि वो उनके साथ रिश्ते की बात आगे बढ़ाना चाहते हैं और यह एक ट्रायल की तरह से होगा और इससे यह पता लग जाएगा कि साथ रहा जा सकता है या नहीं। (यह ऑनलाइन शॉपिंग है क्या? सामान खरीदा, पसंद आया तो रख लिया, नहीं तो वापस)


ezgif.com-resize %281%29, हर लड़की को झेलने पड़ते हैं रिश्ता मीटिंग में ऐसे अजीब सवाल|POPxo Hindi | POPxo, रिश्ता मीटिंग, रिश्ता, लड़के, सवाल, मां, शादी,


कल के न्यूजपेपर की हैडलाइन क्या थी?


स्वाति बताती हैं कि एक बार रिश्ता मीटिंग में उनसे यही अजीब सा सवाल किया गया था। वो कहती हैं कि उन्हें लगा कि वो किसी इंटरव्यू बोर्ड के सामने बैठी हैं, जहां उनकी जिंदगी की नहीं, उन्हें नौकरी की बात हो रही है। ( जनरल नॉलेज चेक करनी है या जॉब पर रखना है)


तुम वाकई शादी करना चाहती हो ना?


सरिता बताती हैं कि उन्हें याद है कि एक लड़के की मां ने उनसे पूछा कि क्या वो वाकई शादी करना चाहती हैं, कहीं उनपर कोई दबाव तो नहीं है। और यह बात उन्हें बहुत अजीब और फनी लगी थी (नहीं करनी होती तो तुम्हें क्यों बुलाती)


ezgif.com-resize %285%29, हर लड़की को झेलने पड़ते हैं रिश्ता मीटिंग में ऐसे अजीब सवाल|POPxo Hindi | POPxo, रिश्ता मीटिंग, रिश्ता, लड़के, सवाल, मां, शादी,


क्या तुम स्लीवलेस टॉप पहनती हो?


विधि ने बताया कि उनसे एक लड़के ने पूछा था कि क्या तुम स्लीवलेस पहनती हो, क्योंकि शादी के बाद तुम्हें इसकी इजाजत नहीं मिलेगी। वह पहले से ही पक्का कर लेना चाहता था ताकि आगे लड़की कुछ कह न पाए। (क्या स्लीव की लंबाई कैरेक्टर के बारे में बताती है)


शादी के बाद तो नाइट शिफ्ट नहीं करोगी?


मधु कहती हैं कि शादी से पहले उनसे यह सवाल पूछा गया था जैसे यह मेरी चॉइस हो। हालांकि उनको करियर ओरिएंटेड गर्ल चाहिए थी। है ना फनी बात। (मेरी चॉइस चलेगी क्या)


गाड़ी कौन सी पसंद है तुमको?


रोहिणी कहती हैं कि उन्हें देखने आने वाले उन्हें और उनके परिवार को यह कहकर तौलना चाहते थे, ताकि हम समझ जाएं कि उन्हें शादी में गाड़ी चाहिए। (कोई गाड़ी नहीं मिलनेवाली)


ezgif.com-resize %2811%29, हर लड़की को झेलने पड़ते हैं रिश्ता मीटिंग में ऐसे अजीब सवाल|POPxo Hindi | POPxo, रिश्ता मीटिंग, रिश्ता, लड़के, सवाल, मां, शादी,


शादी के बाद भी  जॉब करोगी क्या?


रश्मि कहती हैं कि उस समय ही उनका मन कर रहा था कि उनसे उनके बेटे के लिए भी यही सवाल पूछें (क्या आपका बेटा शादी के बाद जॉब छोड़ देगा?)


इस विषय पर निबंध लिख कर दिखाओ..


रानी का कहना है कि लड़के के पिता इंगलिश के टीचर थे, उन्होंने एसे लिखने को कहा ताकि वो मेरी इंगलिश चेक कर सकें। (इंगलिश का टेस्ट शादी और लाइफ में पास कर देगा क्या)


मेरे बेटे के साथ खड़ी होकर दिखाओ, साथ में कैसे लगते हो, देखें


रीना उस वक्त तो खड़ी हो गईं पर बाद में उन्होंने उनके बेटे को खुद ही रिजेक्ट कर दिया। (देखने में सही लगने से सब कुछ सही ही होगा क्या)


ezgif.com-resize %286%29, हर लड़की को झेलने पड़ते हैं रिश्ता मीटिंग में ऐसे अजीब सवाल|POPxo Hindi | POPxo, रिश्ता मीटिंग, रिश्ता, लड़के, सवाल, मां, शादी,


क्या तुम भी वर्कोहॉलिक टाइप हो?


आकांक्षा को देखने आने वालों ने पूछा, घर से ज्यादा काम को तो इंपोर्टेंस नहीं देतीं...। उन्हें लगता है कि लोग किसी लड़की से क्यों यह उम्मीद करते हैं कि वो शादी के बाद अपना काम, अपनी जिंदगी सब कुछ छोड़ दे। समझ नहीं आता। (आप कहो तो जॉब ही छोड़ दूं क्या)


तुम्हारे बाल नकली तो नहीं हैं?


अनुपमा को यह सवाल सुन कर बहुत तेज गुस्सा आया, लेकिन फिर भी वह मुस्कुरा कर ही रह गईं। (खींच कर ही देख लो)


ऑफिस से देर से आओगी.. खाना तो तुम ही बनाओगी ना?


पूजा यह बात सुनकर कुछ देर तो समझ ही नहीं सकीं, लेकिन फिर स्माइल पास कर दी...। हालांकि उन्हें खाना बनाना आता ही नहीं था। (बनाना ही नहीं आता तो क्या बनाऊंगी)


ezgif.com-resize %283%29, हर लड़की को झेलने पड़ते हैं रिश्ता मीटिंग में ऐसे अजीब सवाल|POPxo Hindi | POPxo, रिश्ता मीटिंग, रिश्ता, लड़के, सवाल, मां, शादी,


बालों में एक्सटेंशन लगाए हैं क्या


...और उमा ने उन्हें अपने बाल खींचकर दिखा दिये। (ये लो, देख लो)


डांस करना आता है क्या?


रेखा ने सोचा, अब शादी से डांस का क्या लेना- देना है? ( बाद में नाचूंगी नहीं, नचाऊंगी)


तुम्हारी फैमिली के पास कुछ प्रॉपर्टी तो है ना?


हर्षा को सही- सही बात बतानी ही पड़ी। (प्रॉपर्टी से ही शादी कर लो ना)


क्या तुम वर्जिन हो?


अब इसका जवाब कोई लड़की क्या दे सकती है? (आपका बेटा भी वर्जिन है क्या)


ezgif.com-crop, हर लड़की को झेलने पड़ते हैं रिश्ता मीटिंग में ऐसे अजीब सवाल|POPxo Hindi | POPxo, रिश्ता मीटिंग, रिश्ता, लड़के, सवाल, मां, शादी,


क्या तुम शादी के बाद नॉनवेज न खाने की कसम खाओगी?


नेहा ने इंकार में सिर हिला दिया। (कसम खाने से अच्छा तो नॉनवेज खाना ही है)


 


इन्हें भी देखें -


1.  हर लड़की को आते हैं ये 11 ख्याल पहली रिश्ता मीटिंग से पहले

2.  अंबानी परिवार में खुशखबरी : अब अनंत अंबानी का रिश्ता तय

3. 7 छोटी चीज़ें जिनसे आपका रिश्ता और भी प्यारा हो सकता है!

6.  अपना रिश्ता बोझ लगने लगा है? ये 7 बातें हैं आपके लिए
May 16, 2018